फसल बिजाई के दौरान किसानों को बिजली की किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी : रणजीत चौटाला

Ranjit Chautala

हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि फसल बिजाई के दौरान ट्यूबवेल के लिए किसानों को बिजली की किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए चार-चार घंटे का शेड्यूल बनाया जाएगा ताकि किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

वहीं, रणजीत चौटाला ने कहा कि उम्मीद से अधिक गर्मी होने के कारण बिजली की समस्या हुई थी, लेकिन इस पर गंभीरता से काम किया जा रहा है और आने वाले दो-तीन दिनों में बिजली की समस्या नहीं रहेगी।

इसके अलावा बिजली मंत्री ने कहा कि क्षेत्र में सिचाई सुविधा को बेहतर बनाने के लिए घग्घर का पानी 6 फीट की आरसीसी पाइप लाइन (सुलतानपुरिया खरीफ चैनल एक व दो) के माध्यम से गांव धनूर, अभोली, सुलतानपुरिया, धोतड़, अबूतगढ, ढाणी बंगी के खेतों में पहुंचाने की 40 करोड़ रुपये की लागत की योजना स्वीकृत हो चुकी है, जिस पर जल्द ही कार्य शुरु हो जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि किसानों व आमजन के हित उनके लिए सर्वोपरि है और किसानों की समस्याओं का समाधान करवाना उनकी जिम्मेवारी है।

दरअसल, मंगलवार को रणजीत चौटाला ने रानियां हलके के गांव भंभूर, ढाणी काहन सिंह, टिटू खेड़ा, नानकपुर, चकराइयां, चक साहिबा, मौजदीन, गिदरांवाली व ढाणी प्रताप सिंह आदि गांवों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी और मौके पर ही अधिकारियों को समाधान के दिशा निर्देश भी दिए।