पानीपत : टायर पंचर होने से असंतुलित हुआ ट्रैक्टर-ट्रॉली, ईंटें गिरने से 40 फीट नीचे खड़ी कार क्षतिग्रस्त

हरियाणा के पानीपत जिले में शुक्रवार शाम बाद एक हादसा हो गया। शहर के बीचों-बीच से गुजर रहे एलिवेटिड एक्सप्रेस-वे पर एक ईंटों से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली का अचानक टायर पंचर हो गया।

हरियाणा के पानीपत जिले में शुक्रवार शाम बाद एक हादसा हो गया। शहर के बीचों-बीच से गुजर रहे एलिवेटिड एक्सप्रेस-वे पर एक ईंटों से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली का अचानक टायर पंचर हो गया। जिससे ट्रैक्टर चालक संतुलन खो बैठा। संतुलन बिगड़ने से ट्रॉली पलट गई। हादसा लाल बत्ती के सामने हाइवे के ऊपर दिल्ली से करनाल वाली लेन में हुआ। ट्रॉली ग्रिल के ऊपर आ टिकी। जिससे ट्रॉली में लदी ईंटें धमाधम नीचे गिरने लगी। करीब 200 ईंटे नीचे एक स्कोडा कार पर गिरी। जिससे कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। गनीमत रही कि हादसे में कार सवार बिल्कुल सुरक्षित रहा।

 

अचानक आसमान से ईंटे बरसते देख राहगीरों, वाहन चालकों में भय का माहौल हो गया। घटना स्थल से करीब 100 मीटर दूर लाल बत्ती चौक पर ही वाहन चालकों ने अपने ब्रेक लगा लिए। जिससे यातायात व्यवस्था एकदम बिगड़ गई। सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम एलिवेटेड हाइवे पर तो दो टीम लाल बत्ती चौक पर नीचे पहुंची। एक टीम ने आधी हवा में लटकी ट्रॉली से ईंटे नीचे गिराने शुरू की, जबकि दूसरी टीम ने किसी तरह वन लेन में वाहनों को वहां से निकलना शुरू किया।

 

आधा घंटे लगे जाम से वाहनों की कतार गोहाना मोड़ तक लग गई। धीरे-धीरे ट्रॉली को ग्रिल के सहारे से हटाया और यातायात को भी सुचारू किया गया। हादसे में बड़े बचाव का कारण यह भी रहा कि लाल बत्ती चौक पर खड़े ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने हाथ के ईशारों से वाहनों को पैदल जाने वाले लोगों को रास्ता क्रॉस करवाने के लिए रोका था। लोगों को क्रॉस हो जाने के बाद वाहनों को जाने का इशारा किया। इशारा पाकर सबसे आगे खड़े स्कोड़ा कार चालक ने अपनी कार को आगे बढ़ाया। अभी वह आगे बढ़ा ही था, इसी दौरान हादसा हो गया और बाकी लोग एकदम थम गए।