पाकिस्तान में 2 सिखों की गोली मारकर हत्या, CM भगवंत मान ने की कड़ी निंदा, सरकार से की ये अपील

two_sikh_pak

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पाकिस्तान में दो सिखों की हत्या की निंदा की। इसके साथ ही उन्होंने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा पर पाकिस्तान से बात करने का आग्रह किया।

सीएम मान ने ट्वीट कर कहा, “मैं पाकिस्तान के पेशावर में दो सिख युवकों की सामूहिक हत्या की कड़ी निंदा करता हूं। मैं अपने विदेश मंत्री एस. जयशंकर जी से पाकिस्तान से बात करने और पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू और सिख अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का अनुरोध करता हूं।”

वहीं, घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि पाकिस्तान और भारत की सरकारें पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सिखों के जीवन और संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित करने में विफल रही हैं।

उन्होंने कहा, “ऐसी घटनाएं बार-बार हुईं लेकिन कभी न्याय नहीं मिला। हम दो सिखों की कायरतापूर्ण हत्याओं की कड़ी निंदा करते हैं। पाकिस्तान सरकार को अपनी जिम्मेदारी पूरी लगन से निभानी चाहिए, क्योंकि अल्पसंख्यकों की ऐसी हत्याएं पूरी दुनिया, खासकर सिखों के लिए गंभीर चिंता का विषय है।” धामी ने कहा, “हम मांग करते हैं कि दोषियों को तुरंत पकड़ा जाए और पीड़ित परिवारों को जल्द से जल्द न्याय दिया जाए।”

बता दें कि पेशावर जिले के बड़ा बाजार में कारोबार कर रहे दो सिखों रंजीत सिंह और कुलजीत सिंह की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वे अपनी दुकानों के अंदर थे, तभी हमलावर आए और उन पर गोलियां चला दीं।