पाकिस्तान में भारतीय मिसाइल गिरने के मामले में भारत के साथ आया अमेरिका, दिया ये बयान

indian missile in pakistan

अमेरिका ने भारत की तरफ से पाकिस्तान में मिसाइल दागे जाने को महज एक दुर्घटना बताया है. अमेरिका ने कहा कि इस बात के कोई संकेत नहीं हैं कि हाल ही में भारत की ओर से पाकिस्तान में दागी गई मिसाइल महज दुर्घटना के अलावा कुछ और थी.

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि भारत की तरफ से मिसाइल दागा जाना महज एक दुर्घटना थी. इस बात के कोई संकेत नहीं है कि ये दुर्घटना के सिवा कुछ और थी क्योंकि आपने हमारे भारतीय भागीदारों से भी सुना है कि यह दुर्घटना के अलावा कुछ और नहीं थी.

एक सवाल के जवाब में नेड प्राइस ने कहा कि भारतीय रक्षा मंत्रालय ने 9 मार्च को एक बयान जारी कर स्पष्ट किया था कि क्या हुआ था. हम इससे आगे इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते हैं.

बता दें कि भारत ने शुक्रवार को कहा था कि उसने दो दिन पहले गलती से एक मिसाइल दागी जो पाकिस्तान में उतरी. भारत ने इसके लिए गहरा खेद जताते हुए कहा था कि घटना उसके नियमित रखरखाव के दौरान एक तकनीकी खराबी के कारण हुई थी. पाकिस्तान की सेना ने दावा किया था कि ये मिसाइल भारत की तरफ से छोड़ी गई थी.

पाकिस्तान की सेना ने दावा किया था कि ये मिसाइल भारत के सिरसा से उड़ान भरी थी और कुछ देर बाद ही मिसाइल ने अपनी दिशा बदल ली थी और पाक की तरफ मुड़ गई थी. ये मिसाइल पाकिस्तान के मियां चन्नू इलाके में गिरी थी. हालांकि भारत और पाकिस्तान दोनों की ओर से ये स्पष्ट नहीं किया गया कि किस मिसाइल ने पाकिस्तान की हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया है.