‘परीक्षा पे चर्चा’ का 5वां संस्करण, 1 अप्रैल को छात्रों से संवाद करेंगे PM मोदी, तनाव कम करने को लेकर साझा करेंगे विचार

pariksha-pe-charcha

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छात्रों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ के पांचवे संस्करण के आयोजन की तारीख सामने आ गई है। इस कार्यक्रम का आयोजन 1 अप्रैल को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में किया जाएगा। संवाद कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री छात्रों को परीक्षा के तनाव को दूर करने के गुर बताएंगे।

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को ट्वीट किया, ”इंतजार अब खत्म हो गया है! परीक्षा पे चर्चा का 5 वां संस्करण 1 अप्रैल, 2022 को तालकटोरा स्टेडियम, नई दिल्ली में आयोजित होने जा रहा है। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों के साथ बातचीत करेंगे और परीक्षा के तनाव का सामना करने को लेकर अपने विचार साझा करेंगे।”

क्या है परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम

‘परीक्षा पे चर्चा’ एक बहुप्रतीक्षित वार्षिक कार्यक्रम है, जहां प्रधानमंत्री अपनी विशिष्ट शैली के जरिए लाइव कार्यक्रम में छात्रों को परीक्षा के तनाव से निपटने और संबंधित क्षेत्रों से संबंधित सवालों के जवाब देते हैं।

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने बताया कि कक्षा 9 से 12 तक के स्कूली छात्रों से परीक्षा के तनाव से निपटने से संबंधित प्रश्न आमंत्रित किए गए हैं। चयनित प्रश्नों को कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा।चयनित प्रतिभागी अपने संबंधित राज्य और संघ राज्य क्षेत्र मुख्यालय से ऑनलाइन कार्यक्रम में भाग लेंगे।