पत्नी संग BJP में शामिल हुए कुलदीप बिश्नोई, PM मोदी और CM मनोहर लाल की तारीफ में पढ़े कसीदे

kuldeep bishnoi

हरियाणा के दिग्गज कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक कुलदीप बिश्नोई आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया। उनके साथ उनकी पत्नी और पूर्व विधायक रेणुका बिश्नोई भी बीजेपी में शामिल हो गईं हैं।

दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में बिश्नोई ने केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पार्टी महासचिव अरुण सिंह, राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी और हरियाणा की भाजपा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

बिना किसी शर्त के भाजपा में शामिल हुए हैं कुलदीप बिश्नोई : सीएम मनोहर लाल

इस मौके पर सीएम मनोहर लाल ने कुलदीप बिश्नोई और उनकी पत्नी का बीजेपी में स्वागत करते हुए कहा कि कुलदीप बिश्नोई से वह लगातार संपर्क बनाए हुए थे और उन्होंने राज्यसभा चुनाव में भाजपा का सहयोग किया।

उन्होंने दावा किया कि बिश्नोई बिना किसी शर्त के भाजपा में शामिल हुए हैं। बिश्नोई हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के पुत्र हैं। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में आने से पार्टी को लाभ होगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि जिस तरह बिश्नोई भाजपा में शामिल हुए हैं ठीक उसी प्रकार भाजपा में भी उनमें समा जाएगी।

वहीं, ओपी धनखड़ ने उनका भाजपा परिवार में स्वागत करते हुए कहा कि कुलदीप बिश्नोई समाज के प्रमुख नेता हैं और भाजपा को इसका लाभ हरियाणा के साथ ही राजस्थान में भी मिलेगा।

BJP में शामिल होने के बाद क्या बोले कुलदीप बिश्नोई

उधर, बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि उनका और भाजपा का चोली-दामन का साथ रहा है। उन्होंने कहा कि तीन साल तक उनकी हरियाणा जनहित कांग्रेस (हजकां) का भाजपा के साथ गठबंधन रहा और इस दौरान कुछ मतभेदों को लेकर यह गठबंधन टूट गया लेकिन भाजपा के साथ कभी उनका ‘‘मनभेद’’ नहीं रहा।

उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को भारत का ‘‘सबसे बेहतरीन’’ प्रधानमंत्री बताया जो देश और गरीबों की तरक्की के लिए काम कर रहे हैं।

इस दौरान कुलदीप बिश्नोई ने सीएम मनोहर लाल की भी जमकर सराहना की और कहा कि आठ सालों से हरियाणा का मुख्यमंत्री रहने के बावजूद उनका दामन पाक साफ है और कोई आरोप नहीं है।