पठानकोट में AAP की तिरंगा यात्रा, केजरीवाल ने बताईं पंजाब के लिए 4 गारंटी, हर बच्चे को देंगे मुफ्त शिक्षा

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल गुरुवार को पंजाब दौरे पर पठानकोट पहुंचे। यहां उन्होंने पहले तिरंगा यात्रा निकाली। केजरीवाल ने कहा कि इतने तिरंगे देख उन्हें अन्ना आंदोलन की याद आ गई। इसके बाद पंजाब में चौथी गारंटी में पंजाब में पैदा होने वाले हर बच्चे को मुफ्त शिक्षा का ऐलान किया। इसके अलावा सभी टीचरों को पक्का करेंगे।

 

इसके अलावा पांचवीं गारंटी में सेना और पंजाब पुलिस के शहीद जवानों के परिवार को एक-एक करोड़ की सम्मान राशि की घोषणा की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हम इसे लागू कर चुके हैं।

 

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में पैदा होने वाले हर बच्चे को फ्री और अच्छी शिक्षा देना पंजाब सरकार की जिम्मेदारी होगी। जितनी भी जरूरत होगी, नए स्कूल बनाएंगे। दिल्ली में 25% बजट स्कूलों पर खर्च करते हैं। नई बिल्डिंग बनाई जाएगी। पंजाब के टीचर बहुत दुखी हैं। सभी टीचरों को पक्का किया जाएगा। उन्हें अच्छा वेतन देंगे।

 

जब भी हमारा कोई सैनिक शहीद होता है तो परिवार भटकता रहता है। उन्होंने कहा कि पंजाब में रहने वाला कोई सैनिक या पंजाब पुलिस का कोई जवान ऑपरेशन में शहीद होता है तो परिवार को एक करोड़ की सम्मान राशि मिलेगी।