पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी किया प्रचार गीत, देखें VIDEO

bjp

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एक सॉन्ग जारी किया है। बीजेपी के पंजाब प्रचार सॉन्ग को पार्टी के लोकसभा सदस्य और भोजपुरी अभिनेता-गायक मनोज तिवारी ने गाया है। सोशल मीडिया पर पंजाब उमर के बोला हूं रंग दे बसंती चोला नाम का गाना रिलीज किया गया।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गाने और वीडियो के लिए क्रिएटिव इनपुट दिए हैं। यह गीत सिखों और पंजाब के लिए नरेंद्र मोदी सरकार की पहल पर प्रकाश डालता है। गीत कहता है कि प्रधानमंत्री मोदी देश के लिए जी रहे हैं और उन्होंने अपना जीवन राष्ट्र को समर्पित कर दिया है।

वहीं, केंद्रीय मंत्री और पार्टी के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी पुरी के साथ गीत में अपना बहुमूल्य इनपुट दिया। शेखावत ने पंजाब में मादक पदार्थों की लत जैसे कुछ मौजूदा विषयों को शामिल करने का सुझाव दिया।

बीजेपी के इस प्रचार सॉन्ग में इन मुद्दों का है जिक्र

सॉन्ग में करतारपुर कॉरिडोर खोलने, लंगर पर जीएसटी हटाने, 1984 के दंगों को न्याय दिलाने और प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पंजाब को हर कदम पर मदद सुनिश्चित करने का जिक्र किया गया है।

पंजाब की लगभग 32 प्रतिशत दलित आबादी, जो चुनावों में निर्णायक भूमिका निभाते हैं, उन्हें देखते हुए गीत ने मोदी सरकार के पांच स्थानों को पंचतीर्थ के रूप में विकसित करने के फैसले के बारे में बात की। इस गाने में तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के मोदी सरकार के फैसले का भी जिक्र किया गया है।