पंजाब की भगवंत मान सरकार का बड़ा फैसला, पूर्व मंत्रियों और विधायकों समेत 184 VVIP लोगों की सुरक्षा में की कटौती

cm-bhagwant-mann

पंजाब की भगवंत मान सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए 184 पूर्व मंत्रियों, पूर्व विधायकों और दूसरे वीवीआईपी (VVIP) की सुरक्षा में कटौती की है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सुरक्षा) की ओर से जारी एक पत्र में हालांकि कहा गया है कि अदालत के विशेष आदेश पर दी गई सुरक्षा को वापस नहीं लिया जाएगा.

इस पत्र को पुलिस आयुक्तों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा गया है. वहीं, जिन लोगों की सुरक्षा वापस ली गई हैं, उनमें पूर्व मंत्री सुरजीत कुमार रखड़ा, सुच्चा सिंह छोटेपुर, जनमेजा सिंह सेखों, बीबी जागीर कौर, मदन मोहन मित्तल, तोता सिंह और गुलजार सिंह रानिके प्रमुख हैं. इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्रियों और दूसरे मंत्रियों के परिवारों की भी सुरक्षा ले वापस ली गई है.

पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के परिवार, पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह के बेटे रनिंदर सिंह, पूर्व मंत्री आदेश प्रताप सिंह कैरों की पत्नी पुनीत कौर, कांग्रेस विधायक प्रताप सिंह बाजवा की पत्नी चरणजीत कौर बाजवा, पूर्व मंत्री सुखजिंदर रंधावा के बेटे उदयबीर सिंह और पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के बेटे अर्जुन बादल की सुरक्षा वापस ले ली गई है.

बीजेपी नेताओं की भी हटाई गई सुरक्षा

पूर्व सांसद और आईपीएल के पूर्व अध्यक्ष राजीव शुक्ला, राज्य विधानसभा चुनावों में बीजेपी की स्टार प्रचारक माही गिल और पूर्व डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय के बेटे सिद्धांत चट्टोपाध्याय की भी सुरक्षा वापस ले ली गई है.

वहीं, जिन बीजेपी नेताओं की सुरक्षा हटाई गई है, उनमें पंजाब बीजेपी के महासचिव जीवन गुप्ता, पंजाब बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष राजिंदर भंडारी और राजेश बग्गा शामिल हैं. दरअसल, पंजाब सरकार का मानना है कि इन लोगों की सुरक्षा पर करोड़ों रुपए का खर्च आता है, जिस पर एक्शन लेते हुए पंजाब सरकार ने सही फैसला लिया है.