नोएडा के सेक्टर-21 में दीवार गिरने से बड़ा हादसा, 4 लोगों की मौत, 9 घायल

noida

नोएडा के सेक्टर 21 में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां दीवार गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, मलबे में दबे 9 लोगों को बाहर निकालकर हॉस्पिटल ले जाया गया है।

बताया जा रहा है कि दीवार के बगल में नाली बनाने का काम चल रहा था और अचानक से दीवार के गिरने से ये हादसा हो गया।

कैसे हुआ हादसा…?

वहीं, नोएडा के डीएम ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर 21 में जल वायु विहार के बगल के नाली के मरम्मत के कार्यों का ठेका दिया था। मजदूर जब ईंट निकाल रहे थे तब बगल की दीवार उनके ऊपर गिर गई। इसकी विस्तृत जांच कराई जाएगी।

उन्होंने आगे कहा, “अभी तक 2 लोगों की जिला अस्पताल और 2 लोगों की कैलाश अस्पताल में मृत होने की सूचना मिली है। इसकी पुष्टि की जा रही है। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।”

हादसे पर CM योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख

उधर, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में दीवार गिरने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर तत्काल पहुंचकर युद्धस्तर पर राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए उनके उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

वहीं, नोएडा पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बताया, “सूचना मिलने पर पुलिस, एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। वहां दबे लोगों को बाहर निकाला गया। उनमें से 4 लोगों की मृत्यु हो गई है। 9 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। मामले में FIR दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।”