नशे के खिलाफ मुहिम में पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता, मुंबई में न्हावा शेवा पोर्ट से 73 किलो हेरोइन बरामद

punjab dgp

नशे के खिलाफ मुहिम में पंजाब पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस को संयुक्त अभियान के दौरान बड़ी सफलता मिली है। पंजाब पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस के संयुक्त अभियान में शुक्रवार को मुंबई के न्हावा शेवा पोर्ट पर एक कंटेनर से करीब 73 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात से हेरोइन की तस्करी पर नकेल कसने के लिए खुफिया नेतृत्व वाले अभियान को पंजाब पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस की टीमों ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया।

गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर एक कंटेनर से 75 किलो हेरोइन बरामद करने के 72 घंटे से भी कम समय में पंजाब पुलिस ने यह जब्ती की है। इस बरामदगी के साथ पंजाब पुलिस ने तीन दिनों के भीतर 148 किलो हेरोइन बरामद की है।

डीजीपी ने कहा, “दिल्ली के आयातक नंदनी ट्रेडर्स द्वारा आयातित सफेद संगमरमर की टाइलों वाले कंटेनर के दरवाजे में कंट्राबेंड को छिपाकर रखा गया था। प्रतिबंधित पदार्थ को छिपाने के बाद, आरोपी ने दरवाजे की सीमा को सावधानीपूर्वक वेल्ड किया और फिर से पेंट किया।”

उन्होंने कहा कि मादक पदार्थों के खिलाफ जारी अभियान को जारी रखते हुए बरामदगी की गई है। उन्होंने कहा कि विशिष्ट इनपुट के बाद, पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) ने एक टीम को मुंबई भेजा था और जहां इसे न्हावा शेवा पोर्ट पर तैनात किया गया था।

डीजीपी गौरव यादव ने आगे कहा कि महाराष्ट्र पुलिस द्वारा उचित प्रक्रिया और दस्तावेजों का पालन करने के बाद, कंटेनर को खोला गया, जिसमें हेरोइन बरामद हुई।