द्वितीय विश्व युद्ध पर बन रही फिल्म ‘द गुड महाराजा’, 400 करोड़ रुपये के मेगा बजट की इस मूवी में नजर आएंगे संजय दत्त

sanjay dutt

इंडो-पोलिश फिल्म ‘नो मीन्स नो’ के लिए सुर्ख़ियों में रहने वाले फिल्मकार विकाश वर्मा ने महाराजा दिग्विजय सिंह जी रंजीत सिंह जी जडेजा द्वारा 1000 पोलिश बच्चों को बचाने के लिए किए गए युद्ध की दिल छू लेने वाली सच्ची कहानी पर आधारित अपने अगले प्रोजेक्ट ‘द गुड महाराजा’ की तैयारी शुरू कर दी है।

द्वितीय विश्व पर बन रही फिल्म ‘द गुड महाराजा’ में बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त काम करते नजर आएंगे। बता दें कि द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान उस समय के सोवियत रूस से बचाए गए 1000 पॉलिश बच्चों को जामनगर के महाराजा, दिग्विजय सिंह जी रंजीत सिंह जी जडेजा गुजरात में शरण दी थी।

किस रोल में दिखाई देंगे संजय दत्त

फिल्म ‘द गुड महाराजा’ में संजय दत्त नवांनगर (अब जामनगर, गुजरात भारत) के महाराजा जाम साहिब के टाइटल रोल में हैं और साथ ही ध्रुव वर्मा एक रूसी स्नाइपर के लीड रोल में हैं। बताया जा रहा है कि यह फिल्म 400 करोड़ रुपये के मेगा बजट में तैयार हो रही है।

विकाश वर्मा ने शुरू की मूवी की तैयारी

विकाश वर्मा ने बताया, “इस तरह की मास्टरपीस कहानी जो दुनिया के इतिहास में एक खास मौके पर रची-बसी हो, तो फिल्म से जुड़े हर एक पक्ष के लिए रिसर्च सबसे महत्वपूर्ण हो जाती है। चाहे वो स्क्रिप्टिंग हो, डायलॉग्स हों, ऐक्शन हो, कॉस्ट्यूम आदि हों, दर्शकों के लिए सिनेमा का सबसे प्रामाणिक अनुभव लाने के लिए फिल्म का हर डिपार्टमेंट गहरी रिसर्च करने में लगा हुआ है।”

संजय दत्त के अलावा ये किरदार भी आएंगे नजर

फिल्म ‘द गुड महाराजा’ में संजय दत्त के अलावा गुलशन ग्रोवर, दीपराज राणा, शरद कपूर और नाज़िया हुसैन नजर आएंगे। वहीं, पोलैंड के एक्टर एना एडोर, कैट क्रिस्टियन, अन्ना गुज़िक, नतालिया बाक, पावेल चेक, सिल्विया चेक, जेरज़ी हैंडज़लिक और जेसेक बिंदा भी इस फिल्म में अहम भूमिका में दिखाई देंगे।