दौरा : अपने कैबिनेट के साथ आज दिल्ली आएंगे सीएम भगवंत मान, दिल्ली सरकार की शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र के काम को देखेंगे

bhagwant-maan

दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में किए गए कार्यों को देखने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को दिल्ली के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। मान के साथ पंजाब सरकार के स्वास्थ्य मंत्री और शिक्षा मंत्री के अलावा मुख्य सचिव, स्वास्थ्य सचिव, शिक्षा सचिव व अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

दो दिवसीय (सोमवार व मंगलवार) दौरे के दौरान सीएम भगवंत मान दिल्ली सरकार के स्कूलों और अस्पतालों में किए गए क्रांतिकारी बदलावों के बारे में जानेंगे और उसे पंजाब में लागू किया जाएगा।

वहीं, केजरीवाल सरकार के मंत्री और अधिकारी, पंजाब के सीएम, शिक्षा व स्वास्थ्य मंत्री से दिल्ली के स्कूलों व अस्पतालों में किए गए कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी साझा करेंगे। दोनों राज्य सरकारें एक-दूसरे के अच्छे कामों से सीखकर आगे बढ़ेंगी और जनता के लिए काम करेंगी।

इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व मंत्रियों के अलावा दिल्ली सरकार के संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक का भी जायजा लेंगे भगवंत मान

इसके अलावा सीएम भगवंत मान दिल्ली सरकार के स्कूलों, अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों का दौरा करेंगे और वहां सरकार द्वारा किए गए बदलावों के बारे में समझेंगे और दिल्ली सरकार के मंत्री और अधिकारी दिल्ली के स्कूलों, अस्पतालों को शानदार बनाने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में विस्तार से उनको जानकारी देंगे।

साथ ही, सीएम मान दिल्ली में जगह-जगह खोले गए मोहल्ला व पॉलीक्लिनिक का भी दौरा करेंगे और समझेंगे कि मोहल्ला क्लिनिक और पॉलीक्लिनिक किस तरह से आम जनता को उनके घर के पास ही स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने में सक्षम हैं और इससे स्थानीय लोगों को कितना फायदा मिल रहा है।

इन मोहल्ला क्लीनिकों की वजह से दिल्ली के बड़े सरकारी अस्पतालों में किस तरह रोजाना आने वाले मरीजों की संख्या में कमी आई है।