दो साल बाद फिर से शुरू होंगी कमर्शियल उड़ानें, केंद्र सरकार ने किया एलान

केंद्र सरकार ने फैसला किया है कि 27 मार्च 2022 से एक बार फिर नियमित तौर पर निर्धारित कमर्शियल अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर सेवाओं की शुरूआत की जाएगी, जिसके तहत उड़ानें देश से बाहर भी जा सकेंगी और बाहर की उड़ानें देश में भी आ सकेंगी.

कोरोना के चलते करीब दो साल पहले केंद्र ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी लगा दी थी. हालांकि अब नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने जानकारी दी है कि उड़ानों को फिर से बहाल किया जा रहा है.

केंद्र ने अपने इस फैसले में हालांकि ये भी कहा है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय के गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जाएगा.

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया, “हितधारकों से विचार विमर्श के बाद और कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए हमने अंतरराष्ट्रीय यात्रा 27 मार्च से फिर से शुरू करने का फैसला किया है. इसके बाद एयर बबल की व्यस्था भी खत्म हो जाएगी. मुझे उम्मीद है कि इस कदम से ये सेक्टर नई ऊचाइयों तक पहुंचेगा.”

आपको बता दें कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के मकसद से 23 मार्च 2022 को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने निर्धारित कमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी थी. इससे पहले 28 फरवरी को डीजीसीए ने कमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर अगले आदेश तक रोक लगाई थी.