देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा रंगों का त्योहार, PM मोदी और अमित शाह समेत कई राजनेताओं ने दी होली की बधाई

holi

देशभर में आज रंगों का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. होली के मौके पर लोग सुबह से ही रंगों में सराबोर दिख रहे हैं. अलग-अलग अंदाज और पारंपरिक रिवाजों में लोग होली मनाते हुए नजर आ रहे हैं.

कहीं होली के गाने के बीच लोग झूमकर इस त्यौहार को मना रहे हैं तो कहीं फूलों के साथ. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत देश के कई राजनेताओं ने देशवासियों को होली की बधाई दी है.

पीएम मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “आप सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं. आपसी प्रेम, स्नेह और भाईचारे का प्रतीक यह रंगोत्सव आप सभी के जीवन में खुशियों का हर रंग लेकर आए.”

राजनाथ सिंह ने होली की दी बधाई

इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने होली की देशवासियों को बधाई देते हुए इसे सौहार्द का प्रतीक बताया. उन्होंने कहा- होली पर्व की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएँ. हर्ष, उल्लास और सौहार्द का प्रतीक यह उत्सव आपके जीवन में नए उमंग और उत्साह का संचार करे.

गृह मंत्री की देशवासियों को बधाई

वहीं, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रंगों के इस त्योहार के मौके पर शुभकामनाएं देते हुए लोगों के जीवन में सुख-शांति की कामना की. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएँ। रंग, उमंग व हर्षोल्लास का यह महापर्व सभी के जीवन में सुख-शांति, सौभाग्य और नई ऊर्जा का संचार करे.”

इसके अलावा केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी होली की बधाई दी. उन्होंने कहा, “सभी देशवासियों को रंग, उमंग और सद्भाव के पावन पर्व ‘होली’ की हार्दिक शुभकामनाएं। होली का यह मंगल पर्व, सभी के जीवन में अपनों का प्यार बनाए रखे, आपसी भाईचारा बढ़े और हर देशवासी राष्ट्रनिर्माण की भावना से प्रेरित होकर आगे बढ़े, ईश्वर से यही कामना करता हूँ.”