दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, बारिश ने फिर बढ़ाई ठंड

delhi rain

दिल्ली में गुरूवार सुबह हुई हल्की बारिश के बाद तापमान भी सामान्य से तीन डिग्री का इजाफा दिखाते हुए 11 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।

वहीं, मौसम विभाग ने दिन में आसमान में बादल छाये रहने और हल्की बारिश के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने का भी अनुमान जताया है। दिन में अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस बना रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को पूरी दिल्ली, हिंडन एएफ, लोनी देहात, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, इंद्रपुरम, मोदीनगर, हापुड़, मेरठ, मुजफ्फरनगर, हस्तिनापुर, चांदपुर के अधिकांश स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम गरज के साथ बारिश होगी।

इसके अलावा मौसम विभाग ने दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग के ट्वीट के अनुसार, “पूरी दिल्ली और एनसीआर हिंडन एएफ, लोनी देहात, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, इंद्रपुरम, गुरुग्राम कुरुक्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश और 20-30 किमी/प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।”

मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर भारत जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में फरवरी 2022 में औसत से अधिक वर्षा होने की आशंका है।