दिल्ली में सभी कोरोना पाबंदियां खत्म, 1 अप्रैल से पूरी तरह खुलेंगे स्कूल, मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का लगेगा जुर्माना

Covid 19 Restrictions

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट को देखते हुए पाबंदियों में और ढील दिए जाने को लेकर आज दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की अहम बैठक हुई। इस बैठक में राजधानी में पाबंदियों को अब पूरी तरह से खत्म करने का फैसला लिया गया।

इस फैसले के बाद अब दिल्ली में मास्क नहीं लगाने पर बस 500 रुपये का जुर्माना लगेगा, सभी स्कूल 100 फीसदी क्षमता के साथ खुल जाएंगे। हालांकि यह छूट तभी तक जारी रहेगी जब तक सकारात्मकता दर 1% से कम रहेगी।

वहीं, बैठक के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार से दिल्ली में सभी कोरोना पाबंदियां हटा ली जाएंगी।

उन्होंने ट्वीट में लिखा, “डीडीएमए सभी प्रतिबंधों को वापस ले रहा है क्योंकि स्थिति में सुधार हो रहा है और लोगों को नौकरियों के नुकसान के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। 1 अप्रैल से स्कूल पूरी तरह से ऑफलाइन काम करेंगे मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना होगा। कोविड के उचित व्यवहार का पालन करते हुए सभी शड जारी हैं। इस पर सरकार कड़ी नजर रखेगी।”