दिल्ली में योगी आदित्यनाथ ने PM मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह से की मुलाकात, नई सरकार के गठन को लेकर किया विचार विमर्श

Yogi-Adityanath

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों में करीब दो तिहाई बहुमत से जीत हासिल करने के बाद योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की और नई सरकार के गठन एवं स्वरूप को लेकर विचार विमर्श किया।

जानें दिल्ली में किस-किस से मिले योगी

योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर हिंडन एयरपोर्ट पर पहुंचे और वहां से दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष से मिलने उनके नौ अशोक रोड स्थित आवास पर पहुंचे। इसके बाद तीन बजे उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडु से भेंट की।

उसके बाद वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने उनके सात लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर पहुंचे। मोदी और योगी आदित्यनाथ के बीच मुलाकात डेढ़ घंटे से अधिक चली। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को नई सरकार के शपथ ग्रहण के अवसर पर लखनऊ आने के लिए निमंत्रित भी किया।

प्रधानमंत्री से मिलने के तुरंत बाद उनकी भेंट भाजपा के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और फिर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से हुई। रात में वह केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे।

योगी के दिल्ली दौरे का क्या है उद्देश्य

योगी आदित्यनाथ की इस यात्रा का उद्देश्य राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ नई सरकार के गठन एवं स्वरूप को लेकर फैसला करना है। वहीं, सूत्रों का कहना है कि नई सरकार का शपथ ग्रहण होली के बाद होने की संभावना है।

नई सरकार में जातीय एवं क्षेत्रीय संतुलन बिठाने की कवायद होगी। ऐसी भी चर्चा है कि इस बार चार उपमुख्यमंत्री बनाये जाने का विचार है जो राज्य के विभिन्न हिस्सों का प्रतिनिधित्व करते हों।