दिल्ली में नर्सरी में एडमिशन आज से शुरू, इस तारीख तक जमा करा सकेंगे फॉर्म

दिल्ली के करीब 1800 प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी में एडमिशन की प्रक्रिया आज से शुरू हो जाएगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख सात जनवरी है। एडमिशन के लिए 6 साल से कम उम्र के बच्चे ही योग्य होंगे।

चयनित बच्चों की पहली लिस्ट 4 फरवरी को, दूसरी लिस्ट 21 फरवरी को और यदि इसके बाद कोई लिस्ट हुई तो उसे 15 मार्च को जारी की जाएगी। 31 मार्च को एडमिशन प्रोसेज खत्म हो जाएगा। शिक्षा निदेशालय दिल्ली की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक, अपने बच्चों के नर्सरी क्लास में एडमिशन के लिए पैरेंट्स आज से फॉर्म ले सकते हैं।

फॉर्म जमा कराने की आखिरी तारीख 7 जनवरी 2022 रखी गई है. इसके बाद प्राइवेट स्कूलों द्वारा 21 जनवरी 2022 तक आवेदन करने वाले सभी स्टूडेंट्स की डिटेल्स वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। फिर स्कूलों द्वारा दाखिले के लिए संबंधित स्टूडेंट्स के मार्क्स को 28 जनवरी 2022 तक अपलोड करना होगा।

नर्सरी में एडमिशन के लिए बच्चे की उम्र 3 साल से ज्यादा और 4 साल से कम होनी चाहिए। वहीं केजी में एडमिशन के लिए बच्चे की उम्र 4 साल से ज्यादा और 5 साल से कम होनी चाहिए। अगर आप बच्चे का पहली क्लास में एडमिशन कराना चाहते हैं तो बच्चे की उम्र 5 साल से अधिक और 6 साल से कम होनी चाहिए. उम्र की गणना 31 मार्च 2022 के आधार पर की जाएगी।