दिल्ली में नई पाबंदियों के बाद मेट्रो स्टेशन पर लगीं लंबी कतारें, लोगों की बढ़ी परेशानी

delhi metro

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली में लागू की गईं नई पाबंदियों के मद्देनजर बुधवार को विभिन्न मेट्रो स्टेशन के बाहर लोगों की लंबी कतारें देखी गईं।

बता दें कि संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा लगाई गईं नई पाबंदियों के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो की ट्रेन सेवाएं 50 प्रतिशत सीट क्षमता के साथ परिचालित होंगी तथा खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी।

डीडीएमए द्वारा नए मानदंडों की घोषणा किए जाने के तुरंत बाद नए प्रतिबंध तत्काल प्रभाव से लागू हो गए और सुबह के समय लंबी कतारें लग गईं। सुबह के समय अधिकतर लोग मेट्रो का उपयोग कार्यालय जाने के लिए करते हैं। लक्ष्मी नगर, अक्षरधाम, अन्य स्टेशन पर लोगों को समय भी अधिक लगा। कई लोगों ने फेसबुक और ट्विटर पर इसको लेकर शिकायत भी की।

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में कोविड-19 के मामले बढ़ने पर मंगलवार को दिल्ली में ‘येलो’ अलर्ट की घोषणा की थी। ‘येलो’ अलर्ट के तहत रात्रि कर्फ्यू लगाना, स्कूलों तथा कॉलेजों को बंद करना, गैर आवश्यक सामान की दुकानों को सम-विषम आधार पर खोलना तथा मेट्रो ट्रेन और सार्वजनिक परिवहन की बसों में यात्रियों के बैठने की क्षमता आधी करने जैसे उपाय आते हैं।