दिल्ली में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश, आंधी के कारण गिरे पेड़, कई उड़ानें प्रभावित

heavy_rain_in_delhi

दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन बारिश के चलते सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश के कारण दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में भारी ट्रैफिक जाम हो गया, जिससे आईटीओ जंक्शन जैसी प्रमुख सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारों में यात्रियों को फंसना पड़ा।

Image

वहीं, दिल्ली और उसके आसपास तेज हवाओं और आंधी के कारण कुछ पेड़ भी गिर गए। दिल्ली छावनी क्षेत्र के पास गिरे एक बड़े पेड़ ने दोनों ओर से यातायात अवरुद्ध कर दिया, जिससे यात्रियों को असुविधा हुई। ट्रैफिक जाम के अलावा राजधानी के सभी निचले इलाकों से जलभराव भी की सूचना मिली।

Delhi Rain: पेड़ टूटे, छत गिरी-सड़कें जाम... आंधी-बारिश से दिल्ली-NCR में  कोहराम, गुरुग्राम में ट्रैफिक अलर्ट - delhi ncr rain heat wave weather  thunderstorm ntc - AajTak

बारिश के बाद तापमान में आई गिरावट

सोमवार तड़के से दिल्ली-एनसीआर और उत्तर-पश्चिम भारत के बड़े हिस्से में धूल भरी आंधी चली, उसके बाद तेज हवाएं और गरज के साथ बिजली गिरने से सतह का तापमान 11 डिग्री नीचे आ गया।

Weather Updates: राजधानी में अंधड़ के साथ हुई झमाझम बारिश, कई फ्लाइट्स  प्रभावित, मौसम का मिजाज बदलने से पड़ रहा ऐसा असर - Newsplus21

आपको बता दें कि आईएमडी ने पहले 23 मई को तीव्रता के साथ 22 से 24 मई तक उत्तर पश्चिम भारत के लिए तीन दिनों के लिए बारिश की भविष्यवाणी की थी।

खराब मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ानों का परिचालन हुआ प्रभावित

इस बीच, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन भी बाधित हुईं। हवाईअड्डा अधिकारियों ने यात्रियों से अद्यतन उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करने का अनुरोध किया।