दिल्ली में एक बार फिर करवट बदलेगा मौसम, फरवरी की शुरुआत में बारिश की संभावना

दिल्ली में जनवरी के महीने में रिकॉर्ड बारिश के बाद अब फरवरी की शुरूआत भी बारिश से होने के अनुमान हैं। दरअसल राजधानी में कुछ दिनों से निकलने वाली धूप के कारण मौसम में गर्माहट बनी हुई है। दिन के समय धूप के कारण लोगों को सर्दी का एहसास कम होता है, हालांकि सुबह-शाम पारे के नीचे आने के कारण ठिठुरन बनी हुई है।

दिल्लीवासियों को ऐसा मौसम आने वाले 2 दिन तक और मिलेगा. मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बुधवार के बाद तेज हवा के साथ हल्की बरसात हो सकती है। इससे न्यूनतम तापमान में इजाफा होगा और अधिकतम तापमान में हल्की कमी आएगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को अधिकतम तापमान इस समय के सामान्य तापमान के बराबर 22.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन दिनों के अंदर सुबह के समय हवा की गति थोड़ी तेज रहेगी। जबकि, दिन के समय आसमान साफ रहेगा।

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता की वजह से आने वाली 2 फरवरी को दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना बनी हुई है। इसी के ही साथ गुरुवार के दिन 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है। जबकि, शुक्रवार के दिन भी हल्की बूंदाबांदी होने का अनुमान है।

दिल्ली-एनसीआर की हवा रविवार को खराब श्रेणी में रिकॉर्ड हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 278 रिकॉर्ड किया गया।