दिल्ली में आज से वीकेंड कर्फ्यू, दो दिन 15 से 20 मिनट के अंतराल में चलेगी मेट्रो

Delhi weekend Curfew

राजधानी में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच आज से वीकेंड कर्फ्यू की शुरुआत हो चुकी है। वीकेंड कर्फ्यू सोमवार सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। वहीं, वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दिल्ली में शनिवार और रविवार को मेट्रो ट्रेन सेवा का सामान्य से थोड़ी देरी के साथ परिचालन होगा।

शनिवार और रविवार को 15 से 20 मिनट के अंतराल में चलेगी मेट्रो

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने शुक्रवार को एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी। डीएमआरसी ने ट्वीट में कहा,”जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के नए दिशा-निर्देशों के मुताबिक कोरोना महामारी के चलते दिल्ली में शनिवार और रविवार को कर्फ्यू रहेगा। इसके मद्देनजर येलो और ब्लू लाइन पर 15-15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो चलेगी, जबकि अन्य सभी लाइनों पर 20-20 मिनट के अंतराल में मेट्रो सेवा उपलब्ध रहेगी।”

बता दें कि दिल्ली में 55 घंटे का वीकेंड कर्फ्यू लगाया है। ये कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से शुरू हो गया है और सोमवार सुबह 5 तक लागू रहेगा। कर्फ्यू के दौरान दिल्ली में बस और मेट्रो 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी, लेकिन सिर्फ उन्हीं लोगों को यात्रा की इजाजत मिलेगी जो जरूरी सेवाओं से जुड़े हैं।

जांच के दौरान ऐसे लोगों को आईकार्ड भी दिखाना होगा। इसके अलावा अगर आपको शहर से बाहर जाना है तो हवाई और रेल यात्रा के लिए आपको इजाजत मिलेगी, लेकिन इसके लिए आपके पास वैलिड टिकट का होना अनिवार्य है।