दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज पर किया 2-1 से कब्जा

Paarl के Boland Park में खेले गए दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही मेज़बान टीम ने तीन मैचों की सीरीज़ अपने नाम कर ली।

Image

भारतीय टीम ने पहले खेलने के बाद 50 ओवर में छह विकेट पर 287 रन बनाए थे। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 11 गेंद पहले ही सिर्फ तीन विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया।

Image

दक्षिण अफ्रीका की इस जीत के हीरो रहे सलामी बल्लेबाज Quinton de Kock और Janneman Malan, डिकॉक ने 66 गेंदों में 78 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं मलान ने 108 गेदों में 91 रन बनाए।

Image

Aiden Markram और Rassie van der Dussen अपनी टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे। मार्करम ने 41 गेंदों में चार चौकों की मदद से नाबाद 37 रन बनाए। वहीं रासी वान डर डुसेन भी 38 गेदों में 37 रनों पर नाबाद लौटे।

Image

भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। भारत के लिए ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 85 रन बनाए। वहीं कप्तान केएल राहुल ने 55 और शार्दुल ठाकुर ने नाबाद 40 रनों की पारी खेली।

Image

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी। अब मेजबान टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।