दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया की हुई घोषणा, रोहित शर्मा होंगे वनडे के कप्तान

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया की हुई घोषणा, रोहित शर्मा होंगे वनडे के कप्तान

रोहित शर्मा भारत के नए वनडे कैप्टन होंगे. ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 टीम का कैप्टन बनाने का फैसला लिया है. बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप के बाद भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने टी-20 की कप्तानी छोड़ दी थी और उनकी जगह रोहित को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी. अब विराट कोहली से वनडे की कप्तानी भी ले ली गई है. विराट की जगह अब रोहित शर्मा भारत के वनडे कप्तान होंगे.

 

वहीं, साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी है. विराट कोहली को टेस्ट टीम की कमान मिली है. रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उप-कप्तान भी बनाया गया है. अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम की उप-कप्तानी से हटा दिया गया है, इसलिए उनकी जगह रोहित उप-कप्तान होंगे.

 

बीसीसीआई ने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, जिसमें रविंद्र जडेजा, स्पिनर अक्षर पटेल और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल फिटनेस समस्याओं के कारण नहीं है. हनुमा विहारी ने टीम में वापसी की है, जबकि खराब फॉर्म के बावजूद तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा टीम में हैं.

 

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया की टेस्ट टीम 

 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रिधिमान साहा, आर अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शारदुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज.