दक्षिण अफ्रीका की सीरीज से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के नाम दिया संदेश, एकजुट होकर खेलने की अपील

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा को हाल ही में टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने भारत दौरे पर आई न्यूजीलैंड की टीम को एकदिवसीय सीरीज में बूरी तरह पछाड़ा था. वहीं अब टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी है. हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुश्किल सीरीज से पहले टेंशन भी है और इसलिए रोहित शर्मा ने टीम को एकजुट होकर खेलने के लिए संदेश दिया है.

 

बीसीसीआई की वेबसाइट पर बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा, “टीम में क्रिकेटर्स को अपने-अपने रोल के बारे में बता दिया जाएगा. टीम किसी खिलाड़ी से क्या उम्मीद कर रहीं है ये अगर खिलाड़ी को पता होता है तो परफॉर्म करना आसान होता है.” रोहित ने विराट की कप्तानी के बारे में कहा है कि “विराट एक ऐसे कप्तान रहे हैं, जिन्होंने टीम को सामने से लीड किया है और उनकी कप्तानी में खेलना मैंने काफी एन्जॉय भी किया हैं.”

 

उनका कहना है कि आने वाले समय में लगातार दो सालों में टीम इंडिया को दो वर्ल्ड कप क्रिकेट खेलना है. दरअसल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप खेला जाएगा और 2023 में वर्ल्ड कप क्रिकेट का आयोजन भारत में ही किया जाएगा. रोहित शर्मा ने कहा, “विश्व कप क्रिकेट में अब अच्छा करना है. यही उनका एकमात्र लक्ष्य है. 2013 में आईसीसी टूर्नामेंट जीतने के बाद पिछले 8 सालों में भारतीय टीम कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पायी है. हम लोगों ने कोशिश तो की है लेकिन एक्स्ट्रा इंच का परफॉरमेंस हमारी टीम नहीं दे पा रही है जो कि अब देना है.”

 

 

आपको बता देते हैं कि रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी धरती पर एकदिवसीय सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की है लेकिन रोहित दक्षिण अफ्रीका सीरीज से ही वनडे क्रिकेट में स्थायी रूप से कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे. वनडे के साथ-साथ टी-20 फॉर्मेट में भी रोहित कप्तानी करते हुए दिखेंगे.