डेविड विली ने किया संन्यास का ऐलान, विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहेगें अलविदा

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज डेविड विली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। 33 वर्षीय विली ने पुष्टि की कि वह क्रिकेट विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

विली ने एक लंबी सोशल मीडिया पोस्ट में अपने फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि उनके रिटायर होने का समय आ गया है। विली ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि मैं कभी नहीं चाहता था कि यह दिन आये।

एक युवा लड़के से, मैंने केवल इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलने का सपना देखा था। इसलिए, सावधानीपूर्वक विचार करने और विचार करने के बाद मुझे लगता है कि विश्व कप के अंत में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का समय आ गया है।

इसका मुझे बहुत अफसोस है। मैंने बेहद गर्व के साथ इंग्लैंड की शर्ट पहनी है और अपने सीने पर लगे बैज को अपना सब कुछ दे दिया है। मैं दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों वाली ऐसी अविश्वसनीय सफेद गेंद वाली टीम का हिस्सा बनकर बहुत भाग्यशाली रहा हूं।

मैंने रास्ते में कुछ विशेष यादें और अच्छे दोस्त बनाए हैं और कुछ बहुत कठिन समय से भी गुजरा हूं। 33 वर्षीय विली ने अपने परिवार को अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि उनके फैसले का मौजूदा टूर्नामेंट में टीम के प्रदर्शन से कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मेरे पास अभी भी मैदान पर और बाहर देने के लिए बहुत कुछ है, जबकि मैं अभी भी अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रहा हूं। मेरे निर्णय का विश्व कप के दौरान हमारे प्रदर्शन से कोई लेना-देना नहीं है।

मुझे यकीन है कि जो कोई भी मुझे जानता है उसे इसमें कोई संदेह नहीं है कि, इस अभियान के बाकी हिस्सों में मेरी भागीदारी जो भी हो, मैं अपना सब कुछ और उससे भी अधिक दूंगा। विली का इंग्लैंड के लिए सफेद गेंद क्रिकेट में एक सफल करियररहा है।

2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले विली ने इंग्लैंड के लिए 70 वनडे और 43 टी-20 मैच खेले। 70 वनडे मैचों में विली ने 94 विकेट और 43 टी-20 मैचों में 51 विकेट लिए। इसके अलावा विली ने इंग्लैंड के लिए बल्ले से भी महत्वपूर्ण योगदान दिया।