ट्विटर के मालिक बने एलन मस्क, टेस्ला के फाउंडर ने 44 अरब डॉलर में खरीदा

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले टेस्ला के सीईओ एलन मस्क लंबे समय से ट्विटर के शेयरों में निवेश करने के बाद उसे खरीदने की अपनी प्रबल इच्छा जाहिर कर चुके थे. फिलहाल अब वह पूरी तरह से ट्विटर इंक के नए मालिक बन गए हैं. दरअसल एलन मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के रेट पर ट्विटर को खरीदने का ऑफर दिया था, जिसे सोमवार देर शाम ट्विटर के बोर्ड ने एक्सेप्ट कर लिया है.

फिलहाल ट्विटर की ओर से जानकारी देते हुए इस बात पर मुहर लगा दी गई है कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर को आखिरकार खरीद लिया है. कंपनी ने यह भी बताया है कि मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब अमेरिकी डॉलर की कीमत चुकाई है. फिलहाल इस बीच टेस्ला के मालिक एलन मस्क का एक और ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे लेकर पहले संभावना जताई जा रही थी कि ट्विटर के साथ उनकी डील फाइनल हो सकती है.

बता दें कि सोमवार की शाम एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि उन्हें इस बात की उम्मीद है कि उनके सबसे बुरे आलोचक अभी भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि इसे ही फ्री स्पीच कहा जाता है. जिसके बाद से ही उनका यह ट्वीट तेजी से वायरल होने लगा था. बता दें कि एलन मस्क बीते कुछ समय से ट्विटर के शेयरों को लगातार खरीद रहे थे. जिसके बाद उन्होंने ट्विटर के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स से सीधे तौर पर ट्विटर को खरीदने की पेशकश कर दी थी.

एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 54.20 डॉलर प्रति शेयर के रेट के डील की पेशकश की थी. फिलहाल यह आंकड़ा एक अप्रैल 2022 के शेयर के क्लोजिंग रेट से 38 फीसदी ज्यादा है. वहीं सऊदी अरब के प्रिंस अल वलीद बिन तलाल अल सऊद जिन्होंने ट्विटर में निवेश किया हुआ है उन्होंने ट्वीट कर एलन मस्क के ऑफर को ठुकरा दिया था.