टेस्ट क्रिकेट में वापसी की उम्मीद, चेतेश्वर पुजारा जुड़ेंगे ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब से

ससेक्स क्रिकेट ने गुरुवार को काउंटी चैंपियनशिप और रॉयल लंदन वन-डे कप प्रतियोगिता के लिए भारत के चेतेश्वर पुजारा के साथ विदेशी बल्लेबाज के रूप में करार किया। पुजारा ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रैविस हेड की जगह लेंगे, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण अपने करार से मुक्त होने का अनुरोध किया था।

चेतेश्वर पुजारा ने आधिकारिक बयान में कहा, “मैं आगामी सीज़न के लिए ऐतिहासिक ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब का हिस्सा बनकर उत्साहित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं जल्द ही ससेक्स परिवार के साथ जुड़ने और इसके समृद्ध क्रिकेट इतिहास का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। वर्षों से मैंने यूके में काउंटी क्रिकेट खेलने हुए समय का आनंद लिया, इसलिए नए कार्यकाल का बेसब्री से इंतजार है और क्लब की सफलता में योगदान करने की उम्मीद है।”

पुजारा 2014 में डर्बीशायर, 2015 में यॉर्कशायर और 2018 में और 2017 में नॉटिंघमशायर के लिए भी खेल चुके हैं। इससे पहले मुरली कार्तिक ने चार काउंटी टीमों- लंकाशायर, मिडलसेक्स, समरसेट और सरे का प्रतिनिधित्व किया था।

ससेक्स क्रिकेट ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, “हम पुजारा जैसे अनुभवी अंतरराष्ट्रीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाज का टीम में स्वागत करते हुए खुश हैं और बल्ले से उनके योगदान के लिए तत्पर हैं और हमारे युवा शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना विकास जारी रखने में मदद करते हैं।” पुजारा सीजन के पहले चैंपियनशिप मैच के लिए समय पर पहुंचेंगे और कम से कम RL50 प्रतियोगिता के अंत तक बने रहेंगे।