टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह हुए बाहर, BCCI ने किया कन्फर्म

Jasprit Bumrah

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हो गए हैं। बुमराह चोट के कारण आईसीसी टी20 विश्व कप से बाहर हो गए। इसकी पुष्टि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एक बयान में की।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि बोर्ड की चिकित्सीय टीम ने विस्तृत जांच और विशेषज्ञों के साथ परामर्श के बाद यह फैसला लिया है। बता दें कि वह घुटने की सर्जरी से उबर रहे रवींद्र जडेजा के बाद चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर होने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं।

दरअसल, बुमराह को पिछले महीने की शुरूआत में पीठ में चोट लग गई थी, जिसके कारण वह एशिया कप से बाहर हो गए थे। बीसीसीआई ने जानकारी देते हुए बताया कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी टी20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया है। विस्तृत आकलन और विशेषज्ञों के परामर्श के बाद यह फैसला किया गया।

बयान में कहा गया है, बीसीसीआई जल्द ही जसप्रीत बुमराह के स्थान पर मार्की टूर्नामेंट के लिए टीम में खिलाड़ी को शामिल करेगा।

आपको बता दें कि बुमराह का बाहर जाना भारत की पिछले साल के प्रदर्शन में सुधार की उम्मीदों के लिए एक बड़ा झटका है। वह टी20 में 20.22 पर 60 मैचों में 70 विकेट के साथ भारत के तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, और विशेष रूप से यॉर्कर के साथ उनके कौशल और सटीकता को विशेष रूप से डेथ ओवरों में याद किया जाएगा।