झटके पर झटका: अमूल के बाद मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, अब ये होगी कीमत

Mother Dairy

अमूल के बाद दुग्ध आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में फुल क्रीम दूध और गाय के दूध की कीमतों में इजाफा कर दिया है। नई दरें दिल्ली-एनसीआर में आज यानि 16 अक्टूबर से लागू हो गई हैं।

कंपनी ने बताया कि मूल्य वृद्धि लागत बढ़ने की वजह से की गई है। दूध के दाम में बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली-NCR में फुल क्रीम दूध के दाम 61 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 63 रुपये हो गए हैं जबकि गाय का दूध अब 53 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 55 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

दामों में वृद्धि दिल्ली-एनसीआर तथा उत्तर भारत के कुछ अन्य बाजारों में की गई है। आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर के बाजार में सबसे बड़ी दूध आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी है और पॉली पैक एवं वेंडिंग मशीन के जरिये वह यहां प्रतिदिन 30 लाख लीटर से अधिक दूध की आपूर्ति करती है।

जानिए कंपनी ने क्यों बढ़ाए दाम..?

कंपनी ने बताया, “कच्चे दूध के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, लागत में कई गुना बढ़ोतरी होने की वजह से बीते दो महीने में इनमें तीन रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।” कंपनी ने कहा कि उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बरसात कम होने और चारे के दाम बढ़ने से हालात बिगड़ गए हैं इसलिए दूध के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं।