गुरुग्राम में कोविड-19 के 280 नए केस आए, जानें जिले में कितने हुए Omicron के मामले

covid 19

गुरुग्राम में शुक्रवार को कोविड-19 के 280 नए मामले सामने आए हैं जो बीते छह महीने में सामने आए सर्वाधिक दैनिक मामले हैं। वहीं, गुरुग्राम में उपचाराधीन मामलों की संख्या 897 हो गई है।

इसके अलावा जिले में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के अब तक 33 मामले हैं। स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, गुरुग्राम में कोविड-19 के कुल मामले अब बढ़कर 1,82,962 हो गए हैं।

शुक्रवार को 43 और मरीजों को छुट्टी दे दी गई, इसी के साथ ठीक होने वालों की कुल संख्या 1,81,138 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले तीन दिनों में फिर से कोविड-19 का संक्रमण बढ़ा है।

वहीं, गुरुग्राम के सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव ने कहा, गुरुग्राम में अब 897 सक्रिय मामले हैं। उनमें से 886 होम आइसोलेशन हैं, जबकि 11 अन्य जिले के निजी, सरकारी और कोविड केंद्रों में भर्ती हैं।

वीरेंद्र यादव ने कहा, “शहर में फिर से कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़ रही है। हम पिछले तीन दिनों से 150 से अधिक मामले दर्ज कर रहे हैं। यह हमारे लिए चिंता का विषय है। हम वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। लोगों को कोविड के मानदंडों का पालन करने और सामाजिक दूरी के नियमों को बनाए रखने की जरुरत है।”

बता दें कि संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने रात के समय आवाजाही पर रोक लगा दी है। जिला प्रशासन और पुलिस आयुक्त ने कहा कि रात को 11 बजे बाद सभी तरह की अनावश्यक यात्रा पर रोक रहेगी।