जहांगीरपुरी हिंसा पर दिल्ली कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा- अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में, अफवाहों पर ध्यान न दें

rakesh asthana

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती की शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है, और सतर्कता बरती जा रही है। इस बात की जानकारी दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने दी।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। घटनास्थल के अलावा राजधानी के तमाम संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कई जगहों पर अतिरिक्त पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।”

उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। घटना में शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, राकेश अस्थाना ने ट्वीट कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा है कि हिंसक घटनाओं से संबंधित भ्रामक खबरें एवं अफवाह के प्रति सचेत रहें। उन पर ध्यान न दें।

उधर, पुलिस सूत्रों ने बताया कि हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव संबंधित कुछ वीडियो फुटेज बरामद किए गए हैं। उनकी जांच के बाद संबंधित लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा दिल्ली पुलिस प्रवक्ता ने देर रात बताया कि घटना में घायलों एवं संपत्ति के नुकसान के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

बता दें कि जहांगीरपुरी शोभा यात्रा के दौरान हिंसा एवं आगजनी की घटनाओं में पुलिस कर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज जहांगीरपुरी स्थित बाबू जगजीवन राम अस्पताल में किया जा रहा है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुशल सिनेमा के पास शोभा यात्रा पर कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव किया। इसके बाद आगजनी में कई वाहनों में आग लगा दी गई। वहीं, घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है।