जम्मू-कश्मीर के DG जेल हेमंत लोहिया की हत्या, आतंकी संगठन TRF ने ली जिम्मेदारी

Hemant Lohia

जम्मू-कश्मीर से एक बड़ी घटना सामने आई है। जम्मू-कश्मीर के इलाके में सोमवार देर रात पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जेल हेमंत लोहिया की संदिग्ध परिस्थितियों में हत्या कर दी गई।

पुलिस ने बताया कि डीजीपी जेल हेमंत लोहिया उधेदवाला में घर पर रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाए गए। सूत्रों के मुताबिक, उनके शरीर पर चोट के निशान भी हैं और शुरुआती तौर में यह एक हत्या लग रही है।

जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर जेल के महानिदेशक हेमंत लोहिया का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में यह एक संदिग्ध हत्या का मामला लगता है।

उन्होंने कहा कि घरेलू सहायिका फरार है। उसकी तलाश शुरू कर दी गई है। फोरेंसिक टीम और अपराध टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है। पुलिस ने शव बरामद कर मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है।

वहीं, डीजीपी जेल की हत्या मामले में एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं। अब तक की जांच में यह सामने आया है कि हत्या के बाद डीजी जेल लोहिया का शव जलाने की भी कोशिश की गई थी।

फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, आतंकी संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (TRF) ने डीजीपी जेल हेमंत लोहिया की जिम्मेदारी ली है।