चंडीगढ़ सरकार ने इन्वेस्टिगेशन के निदेशक को फिर बदला,आधा दर्जनों के जिलों के SSP समेत 37 पुलिस अधिकारियों के तबादले और नियुक्ति आदेश भी जारी किए…

चरणजीत सिंह चन्नी File Photo

पंजाब सरकार ने शनिवार को जारी किए आदेश के तहत ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन के निदेशक को एक बार फिर बदल दिया है। इसके साथ ही सरकार ने आधा दर्जन जिलों के एसएसपी समेत 37 पुलिस अधिकारियों के तबादले और नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं।

वहीं शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया पर FIR दर्ज करने के आदेश पर सवाल खड़े करने वाले और इन दिनों मेडिकल लीव पर चल रहे एडीजीपी एसके अस्थाना की जगह पर राज्य सरकार ने बी. चंद्रशेखर को निदेशक ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन तैनात कर दिया है।

साथ ही हाल ही में प्रमोट हुए ADGP एके पांडे को ADGP एसपीयू लगाते हुए निदेशक एमएसजी, डीजीपी कमांडो पंजाब और एडीजीपी एसओजी का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।

कई जिलों के एसएसपी बदलते हुए जे. एलचेजियन को एसएसपी खन्ना, संदीप गर्ग को एसएसपी पटियाला, चरनजीत सिंह को एसएसपी मोगा, दीपक पारिख को एसएसपी मानसा, जी. हरीश ओमप्रकाश को एसएसपी कपूरथला और गौरव तूरा को एसएसपी बटाला लगाया है। साथ ही हरचरण सिंह भुल्लर को एआईजी इंटेलिजेंस पंजाब लगाया गया है।