गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी, 22 हजार करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 अप्रैल यानी आज से अपने गृह राज्य गुजरात की तीन दिवसीय यात्रा करेंगे, जिस दौरान कई कार्यक्रमों में वह शरीक होंगे। पीएम शाम 5:30 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे जिसके बाद वह शाम 6 बजे गांधीनगर के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर पर जाएंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि मोदी 18 अप्रैल को गांधीनगर में स्कूलों के लिए कमान एवं नियंत्रण केंद्र की यात्रा करेंगे। पीएम राजभवन में रात बिताएंगे। अगले दिन 19 अप्रैल को वह बनासकंठा में दियोदर स्थित बनास डेयरी संकुल में विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

इसके बाद मोदी दियोदर में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। दियोदर के बाद पीएम 1:20 बजे जामनगर के कार्यक्रम में शामिल होंगे। वह जामनगर में विश्व स्वास्थ्य संगठन पारंपरिक औषधि वैश्विक केंद्र की आधारशिला रखेंगे। इस अवसर पर मॉरीशस के उनके समकक्ष प्रवींद कुमार जगन्नाथ और WHO के महानिदेशक टेड्रोस गेब्रेयसस भी मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री 20 अप्रैल को महात्मा मंदिर कार्यक्रम में शामिल होंगे फिर गांधीनगर में वैश्विक आयुष निवेश एवं नवाचार सम्मेलन का उदघाटन करेंगे। बाद में वह 2 बजे दाहोद में आदिजाति महासम्मेलन में शरीक होंगे और विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इसके बाद शाम 6:16 बजे प्रधानमंत्री अहमदाबाद एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवावना होंगे।