गांधी जयंती : राजघाट पहुंचकर राष्ट्रपति और PM मोदी ने बापू को किया नमन, सोनिया गांधी ने भी अर्पित किए श्रद्धा सुमन

gandhi jayanti

गांधी जयंती के मौके पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के समाधि स्थल ‘राजघाट’ पहुंचकर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत कई नेताओं ने बापू को श्रद्धांजलि दी।

महात्मा गांधी की 153वीं जयंती पर पूरे देश में जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। राजाधानी दिल्ली में सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, पीएम नरेंद्र मोदी, कई केन्द्रीय मंत्री और अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

वहीं, महात्मा गांधी की 153वीं जयंती पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और राज्यसभा में विपक्ष के नेता एवं कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खडगे ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

सोनिया गांधी ने प्रातः राजघाट जाकर राष्ट्रपिता की समाधि पर पुष्प अर्पित किए और गांधी जी को श्रद्धांजलि दी। राजघाट पर सर्वधर्म सभा में भी शामिल होकर उन्होंने बापू को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस दौरान खडगे ने भी श्रीमती गांधी के साथ राजघाट पहुंचकर बापू की समाधि स्थल पर पुष्प अर्पित किए।

उधर, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की अगुवाई कर रहे राहुल ने ट्वीट कर गांधी जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, “बापू ने हमें सत्य और अहिंसा के पथ पर चलना सिखाया। प्रेम, करुणा, सद्भाव और मानवता का अर्थ समझाया। आज गांधी जयंती पर हम प्रण लेते हैं, जिस तरह उन्होंने देश को अन्याय के खिलाफ एकजुट किया था वैसे ही अब हम भी अपना भारत जोड़ेंगे।”