कौन हैं भगवंत मान? कैसा रहा कॉमेडियन से लेकर पंजाब के सीएम बनने तक का सफर? जानें उनके बारें में सब कुछ…

bhagwant mann

भगवंत मान आज पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. दोपहर करीब 12.30 बजे होने वाला ये कार्यक्रम शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में आयोजित होगा. इस मौके पर हम आपको कॉमेडियन से नेता बने भगवंत मान के बारे में कुछ बातें बताने जा रहे है. तो आइए जानते है…

कुछ ऐसा रहा भगवंत मान का सफर…

– आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान पंजाब में सबसे बड़ा चेहरा हैं, वह संगरूर से दो बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं.

– मान लोकसभा में एक मात्र आम आदमी पार्टी के सांसद है.

– 2014 लोकसभा चुनाव के पहले वह आप में शामिल हुए थे.

– अपनी शैली को लेकर मालवा इलाके समेत पूरे पंजाब में भगवनत मान खासे लोकप्रिय हैं.

– वह जट सिख समाज से आते हैं जिसका पंजाब में दबदबा है.

– युवा नेता भगवंत मान की साफ छवि और भाषण का अंदाज उनकी ताकत है.

कॉमेडियन रह चुके हैं मान

भगवंत मान एक फेमस कॉमेडियन रह चुके हैं, उन्होंने ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में हिस्सा लिया था. जहां से उन्हें काफी लोकप्रियता मिली.

फिल्मो में भी काम कर चुके हैं भगवंत मान

बता दें कि भगवंत को शुरू से ही एक्टिंग में काफी दिलचस्पी थी. इसलिए वो फिल्मों में आ गए और उन्होंने फिल्म ‘कचहरी’ से अपने करियर की शुरुआत की. उन्होंने करीब 12 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया.

इसके बाद भगवंत ने राजनीति की ओर रुख किया और मार्च 2014 में पंजाब की पीपल्स पार्टी को छोड़ आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. वो साल 2014 से लोकसभा के सदस्य हैं.

उन्हें आम आदमी पार्टी की पंजाब यूनिट का अध्यक्ष बनाया गया. अब पंजाब विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को अपना सीएम का उम्मीदवार बनाया है और आज वह पंजाब के 7वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे है.