पंजाब में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, स्वास्थ्य मंत्री बोले- जब स्कूल-कॉलेज बंद तो फिर रैलियों पर भी होनी चाहिए पाबंदी

op soni

भारत में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। जहां एक तरफ संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है तो वहीं दूसरी ओर पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों ने देश में हलचल बढ़ा दी है।

वहीं, लगातार बढ़ रहे कोरोना और ओमिक्रॉन के मामलो के बीच पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ओपी सोनी ने कहा कि मुझे लगता है कि अगर हम स्कूल और कॉलेज बंद कर सकते हैं तो रैलियां भी नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि अगर कोविड के चेन को तोड़ने के लिए हम स्कूल और कॉलेज बंद कर सकते हैं तो इस दौरान चुनावी रैलियां भी नहीं होनी चाहिए। कोरोना को देखते हुए केंद्र सरकार ने जो दिशानिर्देशों जारी किए हैं उसमें रैलियों पर कोई प्रतिबंध नहीं है। जल्द ही सीएम कोरोना समीक्षा बैठक बुलाएंगे और इस पर फैसला लेंगे।”

आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री का बयान ऐसे समय में आया है जब बुधवार (5 जनवरी) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब दौरे पर है और अपनी यात्रा के दौरान पीएम फिरोजपुर में रैली को संबोधित करेंगे।

साथ ही प्रधानमंत्री 42,750 करोड़ रुपए से अधिक लागत की विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। इनमें दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस वे, फिरोजपुर में PGI सैटेलाइट सेंटर, कपूरथला व होशियारपुर में 2 नए मेडिकल कॉलेज शामिल हैं ।