कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की PM मोदी की तारीफ, बोले- आगामी लोकसभा चुनाव देश के लिए अहम क्योंकि…

amarinder singh

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव इसलिए अहम हैं क्योंकि देश को स्थिर और मजबूत सरकार की जरूरत है। कैप्टन ने यह बात पार्टी के विधानसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की बैठक को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि दुनिया में भौगोलिक-राजनीतिक स्थिति के मद्देनजर रूस-यूक्रेन युद्ध के मद्देनजर देश को एक स्थिर,परिपक्व और मजबूत नेतृत्व की जरूरत है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदान कर रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी और भाजपा चार नगर निगम लुधियाना, पटियाला, अमृतसर और जालंधर के होने वाले चुनाव मिलकर लड़ेगी।

बैठक में प्रदेश की मौजूदा स्थिति का जायजा भी लिया गया तथा हाल के विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के प्रदर्शन का भी जायजा लिया। बता दें कि बैठक में भाजपा के नेता सुभाष शर्मा ने शिरकत की।

इस दौरान सुभाष शर्मा ने कहा कि बेशक भाजपा-पीएलसी गठबंधन कोई सीट नहीं जीत सका लेकिन इसकी मजबूत नींव पहले ही रखी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि तत्काल ध्यान निश्चित रूप से नगर निगम चुनावों पर होगा, जो अब एक साल से भी कम समय में होने वाले हैं।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि 2024 के आम चुनावों में गठबंधन एक मजबूत ताकत होग। उन्होंने भविष्यवाणी की कि पंजाब में 2024 का चुनाव मुख्य रूप से बीजेपी-पीएलसी गठबंधन और आम आदमी पार्टी के बीच होगा जबकि कांग्रेस और अकाली दल हाशिए पर आ जाएंगे।