केपटाउन टेस्ट में 210 पर पर सिमटी अफ्रीकी टीम, बुमराह ने झटके 5 विकेट, भारत को मिली बढ़त

केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में 210 रनों पर सिमट गई। भारत ने अपनी पहली पारी में 223 रन बनाए थे।

इस तरह उसने 13 रनों की बढ़त हासिल की। दक्षिण अफ्रीका के लिए Keegan Petersen ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए। वहीं भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट चटकाए।

दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत एक बार फिर खराब रही। भारत की दमदार गेंदबाजी के आगे उसने सिर्फ 45 रनों पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे।

45 रनों पर तीन विकेट गिरने के बाद Rassie van der Dussen और कीगन पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका की पारी को संभाला। डुसेन 54 गेंदो में 21 रन बनाकर आउट हुए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की।

शानदार बल्लेबाज़ी कर रहे पीटरसन बुमराह के सामने अपनी एकाग्रता खो बैठे। उन्होंने 166 गेंदो में 9 चौकों की मदद से 72 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं कगीसो रबाडा ने 15 रन बनाए।

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा पांच विकटे झटके। टेस्ट क्रिकेट में सातवीं बार बुमराह ने एक पारी में पंजा खोला। वहीं मोहम्मद शमी और उमेश यादव को दो-दो विकेट मिले। वहीं शार्दुल ठाकुर को एक सफलता मिली।