केजरीवाल का बड़ा एलान- सब्सिडी मांगने वाले को ही मिलेगी मुफ्त बिजली…

दिल्ली में मुफ्त बिजली को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि अब सब्सिडी मांगने वाले को ही मुफ्त बिजली मिलेगी। एक अक्तूबर से यह सुविधा वैकल्पिक हो जाएगी। जो लोग सब्सिडी चाहते हैं, उन्हें इसके लिए विकल्प का चयन करना होगा। 

साथ ही सीएम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को स्टार्टअप पॉलिसी को मंजूरी दी है। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार भारत की स्टार्टअप राजधानी बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि युवाओं को इससे मदद मिलेगी। 

केजरीवाल कैबिनेट के फैसले के अनुसार, दिल्ली में एक अक्तूबर से सिर्फ मांगने वाले को ही सब्सिडी मिलेगी। लोगों से पूछा जाएगा कि वह सब्सिडी चाहते हैं कि नहीं, अगर चाहते हैं तभी सब्सिडी दी जाएगी। अन्यथा उनकी सब्सिडी खत्म कर दी जाएगी।

दिल्ली के उपभोक्ताओं को वर्तमान में 200 यूनिट तक बिजली का जीरो बिल आता है और प्रति माह 201 से 400 यूनिट बिजली की खपत पर 800 रुपये की सब्सिडी मिलती है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार अब लोगों से पूछेगी कि क्या वे बिजली पर सब्सिडी का लाभ उठाना चाहते हैं। एक अक्तूबर से केवल उन उपभोक्ताओं को सब्सिडी प्रदान की जाएगी जो इसे चुनते हैं।