केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने Fit India Run को दिखाई हरी झंडी, युवाओं को किया जागरुक, स्वच्छ भारत अभियान पर कही ये बात…

anurag-thakur

केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान चुस्त दुरूस्त और शक्तिशाली भारत का मूल मंत्र है। रविवार को आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में अनुराग ठाकुर ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) और नेहरू युवा केन्द्र के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा, “आज जब पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, हमे देश में खेल और फिटनेस की संस्कृति को विकसित करना चाहिए। सरकार खेलों को प्रोत्साहन देने के लिये खिलाड़ियों को सभी जरूरी सुविधायें उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है।”

इससे पहले केन्द्रीय मंत्री ने आज सुबह हजरतगंज में ‘फिट इंडिया,क्लीन इंडिया’ रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया और बाद में नेहरू युवा केन्द्र और साई द्वारा केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित समारोह में हिस्सा लिया।

इस मौके पर उन्होंने स्टेडियम परिसर के बाहर झाड़ू लगा कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

इस दौरान उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरूआत कर लोगों को साज सफाई के प्रति काफी हद तक जागरूक करने में सफलता हासिल की है। आज सफाई को लेकर लोगों की सोच में बदलाव हुआ है जिसका असर गांव से शहरों तक देखा जा सकता है। बीमारियों को दावत देने वाली खुले में शौच की परंपरा खात्मे की ओर है वहीं शहरों में भी लोगबाग खुले में कूड़ा फेंकने में संकोच करने लगे है।”