कांगड़ा जिला में विद्यार्थियों के लिए कोविड टीकाकरण अभियान 3 जनवरी से होगा शुरू

धर्मशाला:- कांगड़ा जिला में 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के छात्रों के लिए तीन जनवरी से कोविड टीकाकरण अभियान आरंभ किया जाएगा। इसमें सरकारी तथा निजी स्कूलों के विद्यार्थियों सहित, आईटीआई, कोचिंग इंस्टीच्यूट इत्यादि को शामिल किया जाएगा। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त राहुल ने शुक्रवार को कोविड टीकाकरण अभियान की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि तीन जनवरी को 15 से 18 वर्ष की आयुवर्ग के लिए टीकाकरण अभियान की शुरूआत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दाड़ी से की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन 100 के करीब स्कूलों में टीकाकरण सेशन लगाए जाएंगे जिसमें प्रत्येक दिन 15000 विद्यार्थियों को टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है इस बाबत शिक्षा विभाग के माध्यम से सभी स्कूलों को टीकाकरण अभियान के बारे में सूचित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर छात्रों को भी प्रेरित किया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा बच्चे टीकाकरण करवा सकें। अतिरिक्त उपायुक्त राहुल कुमार ने बताया कि 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के बच्चे आईकार्ड दिखाकर किसी भी नजदीक टीकाकरण केंद्र में वैक्सीन की डोज ले सकते हैं। अतिरिक्त उपायुक्त राहुल कुमार ने कहा कि टीकाकरण सत्रों को लेकर स्कूलों को पहले ही सूचित कर दिया जाएगा ताकि सभी पात्र विद्यार्थी कोविड की डोज ले सकें। उन्होंने कहा कि स्कूलों के प्रधानाचार्यों को टीकाकरण अभियान का अपने अपने स्कूलों के लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्त किया गया है ताकि कोविड टीकाकरण अभियान सुचारू रूप से चल सके।

अतिरिक्त उपायुक्त राहुल कुमार ने कहा कि कोविड टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए पंचायत प्रतिनिधियों का सहयोग भी सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विकास खंड अधिकारियों के माध्यम से पंचायतों को भी निर्देश दिए जाएंगे कि संबंधित क्षेत्रों के सभी पात्र विद्यार्थियों के टीकाकरण के बारे में नियमित तौर पर जानकारी दें ताकि टीकाकरण से वंचित युवाओं को वैक्सीन की डोज दी जा सके। इससे पहले सीएमओ डा गुरदर्शन ने कोविड टीकाकरण अभियान को लेकर विस्तार से जानकारी प्रदान की।