कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में 2 पाकिस्तानी समेत जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकी ढेर

kashmir encounter

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच दो अलग-अलग मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी नागरिक समेत जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकवादी मारे गए।

सेना, सीआरपीएफ और कश्मीर पुलिस ने मिलकर पिछले 12 घंटे में कश्मीर से 6 आंतिकयों का सफाया कर दिया है। ये सभी आतंकी अनंतनाग और कुलगाम में हुए दो अलग-अलग मुठभेड़ में मारे गए हैं। इसमें से दो के पाकिस्तानी होने की पुष्टि हुई है। यह जानकारी कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आतंकियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर कुलगाम जिले के मीरहमा क्षेत्र में सुरक्षाबलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया और इस दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई।

अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, इसके साथ ही दोनों मुठभेड़ में कुल 6 आतंकवादियों और दो पाकिस्तानी नागरिकों के मारे जाने की पुष्टी हुई है।

दूसरी मुठभेड़ अनंतनाग जिले के दूरु के नौगांम शाहबाद में सुरक्षाबलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान हुई। इस मुठभेड़ में भी जैश के आतंकी को मार दिया गया है। वहीं मारे गए आतंकियों के बारे में टिप्पणी करते हुए कश्मीर के आईजीपी ने कहा है कि इन आतंकियों का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है।