कल राहुल गांधी करेंगे पंजाब कांग्रेस के CM चेहरे का ऐलान…

कांग्रेस ने पंजाब में पार्टी के अगले मुख्यमंत्री चेहरे का मुद्दा हल करने की तैयारी कर ली है। पार्टी के महासचिव राहुल गांधी छह फरवरी को पंजाब के दौरे पर आकर मुख्यमंत्री चेहरे का एलान करेंगे। लुधियाना में राहुल गांधी यह घोषणा करेंगे और यहीं से पार्टी के 117 प्रत्याशियों को ऑनलाइन संबोधित भी करेंगे। यह जानकारी कांग्रेस के पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश चौधरी ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी। इससे पहले गुरुवार को चमकौर साहिब में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी यह जानकारी पार्टी कार्यकर्ताओं से साझा की थी। 

हरीश चौधरी ने बताया कि राहुल गांधी लुधियाना में दो बजे मुख्यमंत्री चेहरे का एलान करेंगे। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी के भांजे की गिरफ्तारी के बारे में पूछे सवाल पर चौधरी ने कहा कि ईडी द्वारा गिरफ्तार किया गया शख्स न तो मुख्यमंत्री का भांजा है और न ही भतीजा। 

उधर, मुख्यमंत्री चन्नी ने हाल ही में कहा था कि भूपिंदर सिंह हनी उनका भांजा है। उनका कहना था कि यह सबकुछ इसलिए किया जा रहा है ताकि उन्हें घेरा जा सके क्योंकि उन्होंने पीएम मोदी के पंजाब दौर के दौरान प्रदर्शनकारी किसानों पर गोली नहीं चलवाई। चौधरी ने कहा कि ईडी की रेड और बरामद पैसों का मुख्यमंत्री चन्नी से कुछ लेना देना नहीं है। 

उन्होंने कहा कि चन्नी ने अपने कार्यकाल के दौरान महंगे बिजली समझौते रद्द कर लोगों को सस्ती बिजली दी। ड्रग माफिया के खिलाफ कार्रवाई की और लोक हित में कई बड़े फैसले लिए, जिससे केंद्र की भाजपा और अन्य सियासी दलों में घबराहट है। चन्नी ने कहा कि ईडी चुनाव के दौरान ही सक्रिय होती है और पहले भी जिन राज्यों में चुनाव थे, वहां केंद्र के इशारे पर ईडी ने काम किया। जब-जब भाजपा डरती है, वह ईडी समेत अन्य एजेंसियों का दुरुपयोग कर सियासी विरोधियों को बदनाम करने की कोशिश करती है।