CM मनोहर लाल ने देखा ‘दादा लखमी’ का प्रीमियर शो, प्रदेश में फिल्म को टैक्स फ्री करने को लेकर कही ये बात

manohar lal

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को करनाल में प्रदेश के प्रसिद्ध सूर्य कवि एवं लोक कलाकार पंडित लख्मी चंद के जीवन पर आधारित फिल्म ‘दादा लख्मी’ का प्रीमियर शो देखा।

यशपाल शर्मा, हितेश शर्मा अभिनीत यह फिल्म 8 नवंबर को रिलीज होगी। शो देखने के बाद सीएम मनोहर लाल ने फिल्म की पूरी टीम को बधाई दी और कहा कि यह फिल्म हरियाणवी लोक कला व संस्कृति को अपने में समेटे हुए है। फिल्म के निर्माता और निर्देशक ने इतने चैलेंजिंग विषय पर फिल्म बनाई, यह अपने आप में बेहद सराहनीय कदम है।

उन्होंने कहा कि फिल्म के लिए हरियाणा सरकार हर संभव मदद करेगी। इसके साथ-साथ स्टेट जीएसटी मुफ्त करवाने के लिए भी प्रयास किया जाएगा।  

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमें दादा लखमी के विचारों को अपने जीवन में उतारना चाहिए। इस फिल्म के कलाकारों ने दादा लखमी के विचारों को ऐतिहासिक तथ्यों के साथ प्रस्तुत किया है। यह फिल्म युवा पीढ़ी को संदेश देगी। फिल्म के सभी कलाकारों ने अच्छी मेहनत की है।

उन्होंने ने कहा कि इस तरह की हरियाणवी फिल्मों को प्रमोट करने के लिए हरियाणा सरकार ने फिल्म पॉलिसी बनाई है। जिसके अंतर्गत आर्थिक सहायता व अन्य मदद दी जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि पंचकूला में फिल्म सिटी बनाई जा रही है, जो फिल्म बनाने वालों के लिए मददगार होगी। हरियाणा सरकार ने हरियाणवी कलाकारों व फिल्मों को आगे बढ़ाने के लिए प्रदेश में अनुकूल माहौल बनाया है।

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणवी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए इस तरह की फिल्मों पर निरंतर काम होना चाहिए, हालांकि बॉलीवुड में भी हरियाणवी बोली में फिल्में बन रही हैं लेकिन जब फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हरियाणा के लोग इस तरह के विषयों पर फिल्म बनाते हैं तो ज्यादा उत्साहवर्धन होता है।

उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा के बहुत से कलाकार बॉलीवुड में काम कर रहे हैं, उन्हें भी हरियाणवी संस्कृति व लोक कला को आगे बढ़ाने के लिए फिल्मों पर काम करना चाहिए।