ओमिक्रॉन के बावजूद द. अफ्रीका दौरा नहीं टला, भारतीय टीम खेलेगी 3 टेस्ट और 3 वनडे, टी-20 सीरीज बाद में होगी

कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन दुनिया के 35 देशों में फैल चुका है। इसका पहला मामला साउथ अफ्रीका में सामने आया था। कोरोना के इस नए रूप के सामने आने के बाद भी बीसीसीआई ने टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा टाला नहीं है।

 

हालांकि टी20 सीरीज को बाद में करने का फैसला किया गया। भारतीय टीम इस दौरे पर 3 टेस्ट और 3 वनडे की सीरीज़ खेलेगी. 4 टी 20 मैचों की सीरीज बाद में खेली जाएगी। कोरोना पर क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) के आश्वासन और भारत सरकार की मंजूरी के बाद टीम इंडिया साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

 

हालांकि 17 तारीख से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज अब 26 दिसंबर से शुरू होगी। टेस्ट और वनडे सीरीज की तारीखों में बदलाव होगा, जबकि इस दौरे पर अब टी20 सीरीज नहीं खेली जाएगी। इसे बाद में खेला जाएगा। बीसीसीआई की सालाना बैठक के बाद टेस्ट सीरीज की तारीख पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

 

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके अलावा टीम को चार मैचों की टी-20 सीरीज में भी हिस्सा लेना था। अब इतना तो साफ हो चुका है कि टी20 सीरीज बाद में खेली जाएगी। जबकि बीसीसीआई की तरफ से टेस्ट और वनडे सीरीज की नई तारीखों का ऐलान किया जा सकता है।