‘ऑपरेशन अजय’: इजरायल से 212 भारतीय वापस लौटे स्वदेश, बोले- ‘वहां लगता था डर’

इजरायल और हमास के बीच अभी भी जंग जारी है। इसी बीच इजरायल से भारतीय नागरिकों को लेकर पहली फ्लाइट सुबह दिल्ली के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची। बता दें कि भारत सरकार ने ‘ऑपरेशन अजय’ चलाया है जिसके तहत इजरायल से उन लोगों को वापस ला रही है जो लोग भारत आना चाहते हैं। ‘ऑपरेशन अजय’ के तहत आज 212 भारतीय भारत लौटे हैं। केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने भारत लौटे भारतीय नागरिकों का दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्वागत किया है।

केंद्रीय मंत्री राजीव चन्द्रशेखर ने कहा, “हमारी सरकार किसी भी भारतीय को कभी पीछे नहीं छोड़ेगी। हमारी सरकार, प्रधानमंत्री उनकी सुरक्षा के लिए, उन्हें सुरक्षित घर वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर, विदेश मंत्रालय की टीम, एयर इंडिया की इस उड़ान के चालक दल के आभारी हैं जिन्होंने इसे संभव बनाया, हमारे बच्चों को सुरक्षित और स्वस्थ घर वापस लाया और उनके प्रियजनों के पास वापस पहुंचाया।”

ऑपरेशन अजय के तहत इज़रायल से भारत आई एक महिला ने कहा कि “यहां आकर बहुत अच्छा लग रहा है। वहां जब सायरन बजता है तो बहुत डर लगता है। सायरन बजने पर शेल्टर में जाना होता है। यहां हम सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।