एनकाउंटर के बाद जहांगीरपुरी से पकड़ा गया हथियार सप्लायर, 60 से ज्यादा मामले हैं दर्ज

Jahangirpuri violence

दिल्ली के जहांगीपुरी हिंसा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां पर मुठभेड़ के बाद हथियारों के एक सप्लायर को गिरफ्तार किया गया है. इसके ऊपर हिंसा वाले दिन भी हथियारों की आपूर्ति का शक है.

आउटर नॉर्थ दिल्ली के डीसीपी बृजेन्द्र यादव ने बताया कि हथियारों की सप्लाई करने वाले इस शख्स के ऊपर पीछे करीब 60 से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं.

5 आरोपियों पर लगा एनएसए

16 अप्रैल को जहांगीरपुरी में शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हुई थी जिसमें आठ पुलिसकर्मी और एक स्थानीय निवासी घायल हो गया था. पुलिस के अनुसार, झड़पों के दौरान पथराव और आगजनी हुई और कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया.

पुलिस ने कहा कि कड़े कानून के तहत जिनपर मामला दर्ज किया गया है उनमें हिंसा का कथित ‘‘मुख्य साजिशकर्ता’’ अंसार और सोनू शामिल हैं, जिसे शनिवार को हिंसा के दौरान एक वीडियो में गोलीबारी करते हुए देखा गया था.

उन्होंने बताया कि इनके अलावा सलीम, दिलशाद और अहिर के खिलाफ भी एनएसए लगाया गया है. पुलिस ने मंगलवार को कहा कि जहांगीरपुरी हिंसा मामले के एक आरोपी को पिस्तौल उपलब्ध कराने के आरोप में गुल्ली नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि गुल्ली के अलावा दिलशाद को भी गिरफ्तार किया गया और ये दोनों जहांगीरपुरी के निवासी हैं.